Top unique local Indian Startup and Business idea, आत्मनिर्भर भारत: स्थानीय लोगों के लिए, Vocal for Local - Dil se Hindustani

Latest

Vocal For Local

Wednesday, July 8, 2020

Top unique local Indian Startup and Business idea, आत्मनिर्भर भारत: स्थानीय लोगों के लिए, Vocal for Local

Business idea for Vocal for Local-आत्मनिर्भर भारत: स्थानीय लोगों के लिए स्वर की उछाल


सभी 1.3 बिलियन भारतीय “vocal for local” will support  - जिसका अर्थ है, केवल घरेलू रूप से बने उत्पादों का उपयोग न करना बल्कि उन्हें बढ़ावा  भी देना
https://pledge.mygov.in/vocalaboutlocal/



Gift-Basket Design/ उपहार-टोकरी डिजाइन
सावधानी से चयनित और वास्तव में आकर्षक वस्तुओं का उपहार- आपको विशिष्ट उपहार टोकरी को एक साथ रखने में बहुत संतुष्टि हो सकती है जो आपके ग्राहकों को प्रसन्न करेगी और बिक्री लाएगी!


Food truck-Van/ खाद्य ट्रक
गुणवत्तापूर्ण भोजन और पेय उपलब्ध कराना हमेशा उच्च माँग में रहेगा,  एक खाद्य ट्रक से खाना परोसना, बहुत कम ओवरहेड की आवश्यकता होती है और एक अत्यंत लाभदायक व्यवसाय उद्यम हो सकता है। आपको एक वैन से काम करना होगा, जो सभी के लिए एक पुरस्कृत व्यवसाय का विचार है!


Import Export Business/ आयात -निर्यात व्यापार
यात्रा करने और इसके लिए भुगतान करने में कम कीमत के लिए दुनिया भर में कुछ शांत शिल्प आइटम हैं। यह थोड़ा धैर्य रखने के लिए  हो सकता है,  लेकिन यह एक बहुत ही उल्लेखनीय व्यवसाय है!


Jewelry Designer /ज्वेलरी डिजाइनर
आप कुछ आश्चर्यजनक गहने डिजाइन के साथ शुरू कर आप इसे व्यवसाय में  बदलते हैं, अपने उत्पादों को कुछ स्थानीय गहनों की दुकानों में बेचकर अपने जौहरी के शौक को पूर्णकालिक नौकरी में बदल एक बहुत बड़े उद्यम में अपने व्यवसाय का निर्माण किया। यदि आप एक विशिष्ट समग्र ब्रांड का निर्माण करते हैं, और आदर्श रूप से ब्रांड के भीतर आदर्श रूप से मेल खाते हुए संग्रह हैं, तो यहां सफलता बहुत महत्वपूर्ण है।


Event Organizing/कार्यक्रम  आयोजन
जब आप पहले वेडिंग प्लानर या रीयूनियन आयोजकों के बारे में सोचते हैं, कुछ युवा बच्चों के लिए पार्टियों में विशेषज्ञ हो सकते हैं, अन्य बड़े कॉर्पोरेट आयोजनों में। 


Freelance Writer/ स्वतंत्र लेखक
आज भी पारंपरिक प्रकाशनों में कुछ स्वतंत्र लेखन के अवसर हैं, लेकिन सामग्री विपणन में बड़ा अवसर ऑनलाइन है। व्यवसाय और उपभोक्ता-उन्मुख वेबसाइट समान रूप से अपने व्यवसाय स्थान से संबंधित अधिक से अधिक सामग्री पोस्ट करने, खोज इंजन से ट्रैफ़िक को आकर्षित करने और संभावित ग्राहकों के मन में खुद को स्थिति में लाने की कोशिश कर रहे है। 



Home Health Care Service/ होम हेल्थ केयर सर्विस
यह एक अच्छा ठोस सेवा व्यवसाय है। लेकिन यह प्रतिस्पर्धी है, आपको पूरी तरह से योग्य सेवा प्रदाता होना चाहिए, और आपको लाइसेंस देने की आवश्यकता है। आप जोखिम को कम कर सकते हैं।


Security Business/सुरक्षा व्यवसाय
यह एक और अधिक विनियमित व्यवसाय है । लेकिन जिन कंपनियों को सुरक्षा की आवश्यकता होती है, उन्हें इसके आधार पर जरूरत होती है और आमतौर पर उन्हें एक से अधिक लोगों की जरूरत होती है। इसका मतलब है कि आपको मिलने वाला प्रत्येक असाइनमेंट एन्युटी स्ट्रीम हो सकता है जब तक आप ग्राहक की अच्छी सेवा करते हैं।



Pest Control Service/ कीट नियंत्रण सेवा
यह एक महान व्यवसाय है और  अपने आवासों के साथ-साथ व्यावसायिक स्थानों के लिए  कीट नियंत्रण सेवाओं का उपयोग किया है। दरों में एक स्थान से दूसरे स्थान तक भिन्नता होती है, इसलिए यह निर्धारित करने के लिए बाजारों का सावधानीपूर्वक सर्वेक्षण कर बाजार आपके लिए सबसे अच्छा अवसर हो सकता है।



4 comments:

  1. Nice ideas..for new entrepreneurs #vocalforlocal

    ReplyDelete
  2. बहुत सुंदर प्रयास भाई। आत्मनिर्भरता किन - किन क्षेत्रों में और कैसे हम आत्मनिर्भर बन सकते हैं। आपने बखूबी उल्लेख किया है। लिखना जारी रखिए।👌❤️

    ReplyDelete

we will reply soon as possible

Search